Beti Ki Shadi-भारत की सबसे महंगी ढाई सौ करोड़ की शादी


देश की सबसे महंगी शादी में बराती तो बराती भगवान को भी दिल खोलकर चढ़ावा चढ़ाया गया। हरियाणा के पूर्व विधायक सुखबीर सिंह जौनपुरिया की बेटी योगिता और दिल्ली के कांग्रेसी नेता कंवर सिंह तंवर के बेटे ललित तंवर की शादी जिसने भी देखी उसके मुंह से सिर्फ वाह निकला। इस शादी में राजस्थान के सालासर बालाजी मंदिर के नाम 71 लाख रुपये का चेक दिया गया। आसपास के मंदिरों को भी लाखों रुपये की भेंट दी गईं। करीब 250 करोड़ की इस शादी दूल्हे का टीका ढाई करोड़ का किया गया और परिवार के 18 सदस्यों का टीका 1-1 करोड़ से किया गया। में शरीक हुए करीब 2 हजार बारातियों को 30-30 ग्राम के चांदी के बिस्कुट एक-एक सफारी सूट दिए गए।

शादी के पंडाल से करीब 4 किलोमीटर पहले से ही जगमगाती लाइटिंग की गई थी। बरातियों के रास्ते फूलों से महक रहे थे। जो भी यहां से गुजरता था उसके मुंह से यह ही निकलता था कि ऐसी शादी न कभी देखी और न सुनी। बरातियों के स्वागत व पंडाल सजाने के लिए फूलों का इंतजाम कोलकाता से लेकर बैंकॉक तक से किया गया था। डेढ़ सौ से ज्यादा व्यंजन थे। इन व्यंजनों में चांदनी चौक की चाट से लेकर हैदराबादी बिरयानी तक थी। 7 घोड़ों वाले रथ पर बैठकर दूल्हा जैसे ही विवाह मंडप में पहुंचा तो रंगबिरंगी आतिश बाजी से पूरा आसमान भी सतरंगी हो गया।

इस शादी में कई हजार लोग शरीक हुए। आसपास के सभी गांवों को इस शादी में निमंत्रण दिया गया था। बरातियों को 11 हजार रुपये से लेकर 21 हजार रुपये तक भेंट में दिए गए सगाई पर दूल्हे को 45 करोड़ रुपये का हेलिकॉप्टर दिया गया था अब कंवर सिंह तंवर की ओर से रिसेप्शन 6 मार्च को अशोका होटल में किया जाएगा। माना जा रहा है कि यह रिसेप्शन और भी भव्य होगा।

Comments